Heart के लिए चमत्कारी हर्बल औषधि  Miracle herbal medicine

सर्दी का समय , रजाई में बैठे बैठे गर्मागर्म खाते रहने का वातावरण . ऐसे में कितना खाना है और क्या खाना है ? इसका अंदाजा नही रहता . खाने की असावधानी अनेक बिमारियों को निमंत्रण दे देती है. ज्यादातर लोगो में मोटापा , ऐसिड जनित प्रोब्लम्स , ह्रदय रोग सामने आ रहा है. आज इस लेख में Miracle herbal medicine – Heart की बीमारी के लिए एक चमत्कारी औसधि की चर्चा करेंगे .
अदरक रस (ginger juice) – यह खून को पतला करता हैं व दर्द को प्राकृतिक तरीके से 90% तक कम करता हैं।
लहसुन रस (garlic juice) – इसमें मौजूद allicin तत्व cholesterol व BP को कम करता है व हार्ट ब्लॉकेज को खोलता हैं।
नींबू रस (lemon juice) – इसमें मौजूद antioxidants, vitamin C व potassium खून को साफ़ करते हैं व
रोग प्रतिरोधक क्षमता (immunity) बढ़ाते हैं।
एप्पल साइडर सिरका ( apple cider vinegar) – इसमें कई प्रकार के तत्व हैं जो शरीर की सारी नसों को
खोलते है, पेट साफ़ करता हैं व थकान को मिटाते हैं।
इस मिश्रण को उबालकर एक तिहाई कर ले फिर ठंडा होने के बाद इसमें शहद मिलाये। शहद में कई enzymes व minerals होते हैं जो शरीर को लचीला बनाते हैं। खाली पेट सुबह 15 ml लेना है। लेने के बाद 30 मिनट बाद तक कुछ भी खाना पीना नहीं है। तीव्र अवस्थाओं में परिणाम कुछ ही दिनों में महसूस होने लगेगा। कम तीव्र अवस्थाओं में 30 से 40 दिन लगेंगे। पुरे इलाज के लिए इसे 6 महीने या इससे अधिक तक निरंतर लेना होगा।

Cholesterol बढ़ा हुआ हैं ? Miracle herbal medicine

ये याद रखिये की भारत में सबसे ज्यादा मौते cholesterol बढ़ने के कारण heart attack से होती हैं। आप खुद अपने ही घर में ऐसे बहुत से लोगो को जानते होंगे जिनका वजन व cholesterol बढ़ा हुआ हैं। विदेशों की कई बड़ी बड़ी कंपनिया भारत में दिल के रोगियों (heart patients) को अरबो की दवाईयाँ बेंच रही है!
Miracle herbal medicine
  भगवान न करे आपको कभी cholesterol व BP हो या heart attack आये। लेकिन अगरआपको कोई तकलीफ हुई तो डॉक्टर कहेंगे की angioplasty करवाओ। इस ऑपरेशन मे डॉक्टर दिल की धमनियों में spring डालते है जिसेstent कहते हैं। यह stent विदेशों में बनता हैं इसका cost of production सिर्फ 3 डॉलर (Rs 200) हैं। इसी stent को भारत मे लाकर लाखोंरूपए मे बेचा जाता हैं व आपको लूटा जाता है। डॉक्टर को लखों रूपए का commission मिलता हैं इसलिए वह आपसे बार बार कहते हैं कि angioplasty करवाओ।
Cholesterol, BP व heart attack का एक बहुत ही साधारण घरेलु इलाज उपलब्ध हैं जिससे लाखो लोगो की बीमारी दूर हो रही हैं। Angioplasty ऑपरेशन कभी किसी का सफल नहीं होता. क्योंकि डॉक्टर जो spring दिल की धमनियों मे डालता हैं. वह बिलकुल pen की spring की तरह होता हैं। कुछ ही समय में उस spring की दोनों साइडो में आगे व पीछे blockage(cholesterol व fat) जमा होना शरू हो जाता हैं और फिर आता हैं दूसरा heart attack .. डॉक्टर कहते हैं फिर से angioplasty करवाओ। आपके लाखो रूपए खर्च हो जाते हैं और आपकी जिंदगी इसी में निकल जाती हैं।

निवेदन

ये शरीर को होने वाली विभिन्न रोगो का सबसे रामबाण और सरल उपचार है. जो में विश्व के रोगियों तक पहुंचाने की कोशिश कर रहाँ हूँ. ताकि आपको भविष्य में एलोपैथी की जरूरत नहीं होगी, और लाखो रुपये का एलोपैथी पर खर्च भविष्य में नहीं करना पड़ेगा। इन घरेलू ओर चमत्कारी औषद्यि का सही विधि से सेवन करने पर लाभ मिलेगा. जिससे की आपका जीवन फिर से जीने योग्य, खुशहाल और आनंदमय बना रहे।
नोट:- यह आलेख किसका लिखा हुआ है यह ज्ञात नही है . आलेख में दी हुई सामग्री प्रयोग में ली हुई है , जो इन बिमारियों के लिए काम करती है . इसलिए यह  प्रयोग यहाँ प्रस्तुत किया गया है . आप लोग इसके बारे में अपने घर के आस पास रहने आयुर्वेद के जानकर से पूछ  सकते हैं और जीवन चर्या में इस्तेमाल कर सकते हैं .
आपके लिए महत्वपूर्ण आलेख जरुर पढ़े
Spread the love

Leave a Reply